रोमांच की प्रतीक्षा है: कर्नाटक के 7 छिपे हुए झरने के रत्नों को खोजे

यहां राज्य के सबसे अच्छे झरने हैं जिन्हें आप देख सकते हैं और कुछ शानदार सड़क यात्राओं के माध्यम से आनंद ले सकते हैं।

सठोडी फॉल

यह झरना डांडेली के पास स्थित है और यहां के स्थानीय लोग इसे मिनी नियाग्रा भी कहते हैं। आप झरने से बने पूल में तैरने का प्रयास कर सकते हैं।

कलहट्टी फॉल

कलहट्टी झरना लोकप्रिय झरनों में से एक है, जो चिकमंगलूर से 82 किमी की दूरी पर स्थित है। चंद्र द्रोण पहाड़ियों से 400 फीट से अधिक की ऊंचाई से गिरता है।

एबी फॉल

एबी फॉल्स, जिसे लोकप्रिय रूप से जेसी फॉल्स कहा जाता है, कर्नाटक के कूर्ग में विशेष रूप से सप्ताहांत के दौरान घूमने के स्थानों में से एक है।

शिवानसमुद्र फॉल

बैंगलोर के कई सप्ताहांत भ्रमण स्थलों में से एक शिवानासमुद्र झरना है। यह उन आश्चर्यजनक झरनों में से एक है जो आप कर्नाटक राज्य में देखेंगे।

चुंची फॉल

यदि आप बेंगलुरु से शुरुआत कर रहे हैं, तो आप कुछ ही घंटों में इस लोकप्रिय पर्यटन स्थल पर पहुंच जाएंगे। आप सप्ताहांत में इस झरने का दौरा कर सकते हैं।

हेब्बे फॉल

हेब्बे फॉल्स कर्नाटक में अवश्य देखे जाने वाले झरनों में से एक है हेब्बे झरना हरियाली से घिरा हुआ है और जब यह जमीन पर गिरता है तो एक तालाब बन जाता है।

जोग फॉल

जोग फॉल्स राज्य में सबसे ऊंचा और देश में दूसरा सबसे ऊंचा होने के कारण कर्नाटक के सबसे प्रसिद्ध झरनों में से एक है। यह झरना 253 मीटर की ऊंचाई से चट्टानों पर गिरता है।